समर्थक

गुरुवार, 21 मई 2020

कोरोना से लड़ें आत्मनिर्भर होकर



पिछले दिनों जब प्रधानम्नत्री महोदय ने ये कहा कि कोरोना के सन्दर्भ में दो बातें जाननी बहुत जरूरी हैं। 

पहली ये कि निकट भविष्य में हम इससे निजात पाने वाले नहीं हैं खासकर जब तक हमारे चिकित्सा अनुसन्धान में लगे वैज्ञानिक चिकित्सक इसके लिए को कारगर टीका दवाई इत्यादि नहीं तलाश लेते। 

दूसरी ये और बहुत जरूरी बात यह कि इस महामारी ने भारत सहित पूरे विश्व को ये सन्देश दिया है कि अब समय आ गया है की व्यक्ति से लेकर समाज और देश तक को अपने कार्य अपने व्यवहार और अपनी जरूरतों के लिए आत्मनिर्भर होने की और बढ़ना चाहिए।  

इस बीमारी से बचने और बचे रहने के लिए जो सबसे कारगर उपाय है वो है इसकी चपेट में आने से बचने के लिए अपनाई गयी आदतें और सावधानियां और दूसरी है शरीर की प्रतिरोधी क्षमता को विकसित करना।   

इसी सन्दर्भ में मेरा ये वीडियो आपको बताएगा की कैसे अपने घरों के पौधों के छिपे रामबाण उपाय हमारी प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने में हमारी सहायता कर सकते हैं।  आप यू ट्यूब पर इस वीडियो को देख कर समझ सकते हैं कि मैं बिना घर से निकले ही कैसे , नीम ग्लोय तुलसी नीम्बू और अदरक आदि के इस्तेमाल से प्रतिरोधी क्षमता की वृद्धि में  कैसे अमृत समान काम करती है ये विधि।  आप भी देख कर मुझे बताएं की आपको कैसी लगी ये आत्मनिर्भर होकर बनाई गयी औषधि 





14 टिप्‍पणियां:

  1. हमारे खान पान रसोई और जड़ी बूटियों मेन इतना ख़ज़ाना हाई पर उन नुस्ख़ों को कोई अपनाना नहीं चाहता ... अच्छा विडीयो है .।.

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. यही तो दुःखद सत्य है दिगम्बर जी । वीडियो पसंद करने किए शुक्रिया सर

      हटाएं
  2. हम सदियों से चले आ रहे नुस्खे भूल गए हैं

    जवाब देंहटाएं
  3. भारतीय ओषधियाँ अमोघ है और रोगप्रतिरोधक भी हैं।

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. आप बिलकुल ठीक कह रहे हैं शास्त्री जी , स्नेह बनाए रखिएगा

      हटाएं
  4. क्यों मौत से पहले मार रहे हो ज़हर पिलाकर वकील बाबू :)
    ये तो हुआ मजाक लेकिन वाकई कड़वा नहीं पीया जाएगा इसलिए हम रोज एक कप पानी में हल्दी और नमक डालकर खूब उबालते हैं और फिर पीते हैं, ये भी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढाता है साथ ही निम्बू पानी भी लेते रहते हैं.
    वाकई आपने बहुत अच्छे उपाय बताया ........एक सार्थक पोस्ट

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. आप तो दोस्त हैं जी आप के लिए तो जहर को भी अमृत बना देंगे हम। आपने जो बताया वो भी बहुत कारगर है। स्नेह और टिप्पणी के लिए आभार और शुक्रिया आपका

      हटाएं
  5. बहुत बढ़िया विडियो है. तुलसी, करी पत्ता, लौंग, काली मिर्च, हल्दी इत्यादि भी प्रतिरोधन क्षमता बढ़ाती है. नीम का काढा पीना तो मुमकिन ही नहीं.

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. जी हमें तो नीम बचपन से खूब पिलाई गयी है घोंट घोंट के। प्रतिक्रिया के लिए आपका आभार डा साहिबा

      हटाएं
  6. बेहद उपयोगी उपाय ,रोज सेवन करने से फायदा होगा ही ,बहुत बढ़िया वीडियो अजय जी, हमसे सांझा करने लिए धन्यवाद,

    जवाब देंहटाएं
  7. बेहद उपयोगी उपाय ,रोज सेवन करने से फायदा होगा ही ,बहुत बढ़िया वीडियो अजय जी
    Pubg Mobile Download In Jio Phone Apk || How To Play Pubg Mobile In Jio Phone

    जवाब देंहटाएं

पढ़ लिए न..अब टीपीए....मुदा एगो बात का ध्यान रखियेगा..किसी के प्रति गुस्सा मत निकालिएगा..अरे हमरे लिए नहीं..हमपे हैं .....तो निकालिए न...और दूसरों के लिए.....मगर जानते हैं ..जो काम मीठे बोल और भाषा करते हैं ...कोई और भाषा नहीं कर पाती..आजमा के देखिये..

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...